Type Here to Get Search Results !

Azhar Iqubal



Azhar Iqbal :

शो के आधिकारिक एक्स पेज (पहले ट्विटर) के अनुसार, शार्क्स आगामी सीज़न के चौथे चरण के लिए फिल्मांकन शुरू करने के लिए तैयार हैं और इनशॉर्ट्स के सह-संस्थापक और सीईओ अज़हर इकबाल शार्क टैंक इंडिया पर प्रदर्शित होने वाले नवीनतम उद्यमी हैं।


घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए एक बयान में, इकबाल ने प्रतिभागियों को उनकी उद्यमशीलता आकांक्षाओं को साकार करने में सहायता करने के उद्देश्य से शो में शामिल होने के लिए अपनी प्रेरणा व्यक्त की।

उद्यमशीलता की आकांक्षाएँ
“शार्क टैंक इंडिया सीज़न 3 पर, मैं भारत के युवाओं को बताना चाहता हूं कि आपकी पृष्ठभूमि और आपके पास कोई डिग्री है या नहीं, यह महत्वपूर्ण नहीं है; आपकी भूख, अनुशासन और फोकस मायने रखता है। यदि आपमें ये गुण हैं, तो मैं आपके उद्यमशीलता के सपने को साकार करने में आपका समर्थन करने के लिए यहां हूं," उन्होंने कहा।


Inc42 की रिपोर्ट के अनुसार, इकबाल ने 20 साल की उम्र में आईआईटी दिल्ली छोड़ने से लेकर अपना नया एग्रीगेटर उद्यम शुरू करने तक की अपनी यात्रा पर भी विचार किया। उन्होंने उल्लेख किया कि पिछला दशक एक साहसिक यात्रा रहा है, जिससे उन्हें सोशल मीडिया उद्योग में अपनी पहचान बनाने में मदद मिली।


आईआईटी-दिल्ली से पढ़ाई छोड़ने के बाद, उन्होंने दीपित पुरकायस्थ और अनुनय अरुणव के साथ मिलकर इनशॉर्ट्स को एक फेसबुक पेज के रूप में स्थापित किया और बाद में स्टार्टअप को इसके वर्तमान आकार में विस्तारित किया। रिपोर्टों के अनुसार, स्टार्टअप ने विभिन्न फंडिंग राउंड के माध्यम से 119 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए हैं और इसे टाइगर ग्लोबल, वीवाई कैपिटल, रीब्राइट पार्टनर्स, टाइम्स इंटरनेट और अन्य जैसे निवेशकों से समर्थन प्राप्त है।

उन्होंने कहा, "एक दशक बाद, 30 साल की उम्र में प्रवेश करते हुए, अब हम अपने क्षेत्र में सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं, 1.2 करोड़ भारतीय हर दिन हमारे ऐप्स का उपयोग करते हैं।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि इक्बल एंजेल निवेश क्षेत्र में अपेक्षाकृत नया है और ट्रैक्सन के आंकड़ों के अनुसार, उसने केवल एक स्टार्ट-अप, क्विकपे में निवेश किया है।

सीज़न 3 की शूटिंग शुरू
इकबाल इस सीज़न में शो में एकमात्र नया चेहरा नहीं हैं। इस महीने की शुरुआत में, ज़ोमैटो के सह-संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल; और OYO के सह-संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल का भी शार्क के रूप में स्वागत किया गया।

शो के भारतीय संस्करण में उद्यमियों को निवेश और सलाह के बदले शार्क के सामने अपने विचार और व्यवसाय प्रस्तुत करना शामिल है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सीजन 3 सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा और इसमें boAt से अमन गुप्ता, कारदेखो ग्रुप से अमित जैन, पीपल ग्रुप से अनुपम मित्तल, एमक्योर से नमिता थापर और शुगर कॉस्मेटिक्स से विनीता सिंह मुख्य शार्क के रूप में शामिल होंगे।

यह कार्यक्रम इसी शीर्षक वाले शो की व्यापक रूप से ज्ञात अवधारणा - शार्क टैंक यूएसए - पर बनाया गया है। 'शार्क टैंक इंडिया' का सीजन 3 ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगा। सीज़न 3 की आधिकारिक रिलीज़ डेट की घोषणा अभी बाकी है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.